एलसीडी और एलईडी टीवी के बीच मतभेद

Differences Between The LCD And LED TV

आधुनिक दुनिया में एक टेलीविजन खरीदना काफी एक चुनौतीपूर्ण काम हो सकता है तो कई क्षेत्रों में प्रौद्योगिकी प्रगति बनाया गया है कि यहां तक ​​कि सबसे अधिक जानकार तकनीकी विशेषज्ञ अनिश्चित मॉडल है जो उनके लिए सही है पर छोड़ा जा सकता है. सकते हैं. एक और अधिक बुनियादी स्तर पर technophobes .

संदर्भ को समझना

वाक्यांश एलईडी टीवी वास्तव में एक छोटे से भ्रामक है के रूप में वे प्रकाश क्रिस्टल डिस्प्ले का उपयोग (एलसीडी) एक ही तरीका है कि एलसीडी टीवी में चित्र का उत्पादन प्रौद्योगिकी. दोनों के बीच फर्क सिर्फ इतना backlighting कि प्रयोग किया जाता है है; एलसीडी मॉडल छोटे फ्लोरोसेंट बल्ब का उपयोग करें, एलईडी प्रकाश उत्सर्जक डायोड का उपयोग संस्करणों के साथ.

एलईडी टीवी backlighting के लिए दो तरीकों का इस्तेमाल पहले स्क्रीन के किनारे के आसपास तैनात एल ई डी को देखता है., जो पतली उत्पादों के निर्माण के लिए अनुमति देता है दूसरे दृष्टिकोण एल ई डी परदे के पीछे सीधे रखा और पूर्ण सरणी के रूप में में जाना जाता है के द्वारा काम करता है. दोनों किनारे जलाया और पूर्ण सरणी एलईडी टीवी उपलब्ध हैं के साथ स्थानीय dimming, जो एल ई डी रोशन या एक एकल इकाई के रूप में मंद की अनुमति देता है; एक उच्च विपरीत बनाने के एक परिणाम के रूप में स्थानीय dimming आदत के साथ टीवी की तस्वीर बेहतर हो सकता है..

कोण देखना

एक टीवी देखने के कोण कैसे साफ तस्वीर है जब द्रष्टा पक्ष या नीचे स्क्रीन करने के लिए तैनात है संबंधित स्थानीय dimming के साथ टीवी एलईडी के लिए सबसे अच्छा चित्र प्रदर्शित करने के लिए जब कोणों से देखा करते हैं., धार प्रकाश व्यवस्था के साथ LCDs के द्वारा पीछा किया और फिर एलईडी मॉडल एक और पहलू पर विचार करने के स्क्रीन के लिए इस्तेमाल किया कांच की गुणवत्ता, सतह चमक एक मुद्दे के साथ जा रहा है और अधिक महंगी मॉडल साफ कांच का उपयोग करते हैं और इसलिए बेहतर देखने के कोण है.

रंग और विपरीत

एलईडी टीवी या तो आरजीबी backlights या सफेद backlights के साथ आते हैं Whilst वहाँ एक एलसीडी टीवी और सफेद backlights के साथ एक एलईडी टीवी के बीच ज्यादा अंतर नहीं है.; आरजीबी backlights के साथ एक मॉडल बेहतर रंग सटीकता उद्धार करेगा.

मुख्य मुद्दे के विषय में विपरीत कैसे तेज छवि है, जहां प्रकाश और काले रंग को पूरा है जैसा कि आप एक एलईडी टीवी की उम्मीद के साथ स्थानीय dimming सबसे अच्छा परिणाम उद्धार होगा., एलसीडी और बढ़त जलाया एलईडी समान गुणवत्ता प्रदान टीवी के साथ.

बिजली क्षमता

यदि आप पर्यावरण के बारे में चिंतित हैं और यह भी ऊर्जा के बिल पर पैसे बचाने की तरह तुम पर विचार करना और बढ़त एलईडी जलाया, इस प्रकाश समाधान के रूप में कम रस लेता है. एलसीडी टीवी के बीच में बिजली के उपयोग के लिए आते हैं, स्थानीय dimming एलईडी मॉडल के साथ सबसे चलाने के लिए महंगा साबित.

प्रतिक्रिया समय और ताज़ा दर

इन दो वाक्यांश कैसे टीवी तेजी से आंदोलनों के साथ सौदा करने का उल्लेख है और विशेष रूप से प्रासंगिक हैं जब खेल देख, कार्रवाई की गेंद या वीडियो गेम खेलने. हेटर्स में मापा ताज़ा दर के साथ मिलीसेकेंड में प्रतिक्रिया समय मापा जाता है वहाँ इन दो क्षेत्रों में एलईडी और एलसीडी मॉडल की क्षमताओं के बीच कोई अंतर नहीं है. ताज़ा दर के साथ आप के रूप में उच्च संख्या के रूप में के लिए देख रहे हैं , प्रतिक्रिया समय बेहतर किया जा रहा है जब कम के साथ.

रिक ल्यों इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में एक मजबूत हित है और दोनों एलसीडी और मालिक एलईडी टीवी.उन्हें उम्मीद है कि इस लेख भिन्न टीवी बाजार पर उपलब्ध प्रकार से अधिक अनिश्चितताओं स्पष्ट है कि कई उपभोक्ताओं को अभी भी मदद मिलेगी.

संबंधित लेख:

स्वतः द्वारा उत्पन्न पाद लेख पोस्ट पाद लेख प्लगइन पोस्ट जोड़ें गोपनीयता.

आने वाली खोज शब्दों:

मिलनसार, शेयर!
  • चहक

एक टिप्पणी छोड़ दो


नोट - आप इन का उपयोग कर सकते हैं एचटीएमएल टैग और विशेषताएँ: