एक बार जब आप Blu-रे जाओ, तुम वापस जाना कभी नहीं

Once You Go Blu-Ray, You Never Go Back

जब Blu-रे पहली बार में दृश्य पर पहुंचे 2006, तकनीक समीक्षक पहले से ही अपनी मृत्यु की भविष्यवाणी कर रहे थे के रूप में यह करने के लिए HD डीवीडी प्रारूप के साथ संघर्ष किया था. हालांकि कि युद्ध जीता था, में समीक्षक 2008 Blu-रे द्वारा मरने के लिए की उम्मीद 2012, इसकी उच्च कीमत टैग के रूप में यह डीवीडी के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए नहीं की अनुमति है और HD गुणवत्ता की बढ़ती संख्या सेवाओं स्ट्रीमिंग.

बिक्री में वृद्धि

इन भविष्यवाणियों, तथापि, नहीं आना पास है के रूप में Blu-रे लोकप्रियता में वृद्धि जारी है; एक दिखा रहा है 45% बिक्री में वैश्विक वृद्धि के बाद से 2010. यह मोटे तौर पर और अधिक किफायती के रूप में अच्छी तरह के रूप में फिल्म स्टूडियो और वितरकों से बढ़ती समर्थन खिलाड़ियों की वजह से है. अगले वर्ष विशेष रूप से महत्वपूर्ण Blu-रे के लिए किया जाएगा, के रूप में बिक्री की उम्मीद कर रहे हैं डीवीडी करने के लिए पहली बार के लिए आगे बढ़ना, पुराने प्रारूप के लिए अंत की शुरुआत अंकन.

उच्च गुणवत्ता ऑडियो और वीडियो

अब जब कि Blu-रे दृढ़ता से एक स्थायी मीडिया प्रारूप के रूप में खुद को स्थापित किया, क्या उपभोक्ताओं को प्रेरित किया है स्विच करने के लिए? एक बात के लिए, Blu-रे उच्चतम ऑडियो और वीडियो की गुणवत्ता उपलब्ध प्रदान करता है. डीवीडी के विपरीत, Blu-रे HDTV प्रौद्योगिकी के उच्च घनत्व डिस्क है कि पूर्ण HD संकल्प का समर्थन का उपयोग करके पूरा लाभ लेता है. जबकि Netflix जैसे स्ट्रीमिंग सेवाओं को भी HD गुणवत्ता वाले वीडियो की पेशकश, स्ट्रीमिंग दरों अभी भी Blu-रे की तुलना में काफी कम कर रहे हैं, और जब घर के बैंडविड्थ प्रतिबंधों के साथ मिलकर, तस्वीर की गुणवत्ता कम है आगे.

Blu-रे रिकॉर्ड करने

अन्य मीडिया पर एक और लाभ यह है कि Blu-रे है यह है कि Blu-रे रिकॉर्ड करने डिस्क एक उचित मूल्य के लिए एक भंडारण के अविश्वसनीय राशि की पेशकश. जब डीवीडी के साथ तुलना में, उदाहरण के लिए, BD-R एकल परत डेटा की 25GB स्टोर कर सकते हैं, पांच बार से अधिक की राशि एक मानक डीवीडी-R. दोहरे परत bd-रुपये दो बार के रूप में ज्यादा स्टोर कर सकते हैं, और प्रौद्योगिकी वर्तमान में भी बड़े भंडारण क्षमता के लिए अतिरिक्त परतों का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. रिकॉर्ड करने Blu-रे खिलाड़ियों के लिए गति भी बढ़ रही है, उपयोगकर्ताओं को अक्सर दर्द धीमी गति से डाउनलोड स्ट्रीमिंग साइटों द्वारा की पेशकश की गति की तुलना में बहुत तेजी दरों पर डेटा को जलाने के लिए सक्षम करने से.

3-Blu-रे डी

नवीनतम मीडिया स्वरूप के रूप में, Blu-रे भी गुणवत्ता निर्माताओं सोनी जैसे खिलाड़ी का ध्यान आकर्षित किया है, एलजी और सैमसंग. सोनी BDP-S370, उदाहरण के लिए, यह सच सिनेमा जैसे सुविधाएँ प्रदान करता है है, जो उपयोगकर्ताओं को फिल्म की गति पर Blu-रे डिस्क खेलने के लिए सक्षम बनाता है, Dolby सच HD और शोर में कमी प्रौद्योगिकी के साथ शानदार ध्वनि उत्पादन करने के लिए जब गुणवत्ता वक्ताओं का एक सेट के साथ मिलकर. Blu-रे भी 3 डी खिलाड़ियों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है, स्ट्रीमिंग सेवाओं के रूप में अभी कर रहे हैं के लिए 3 डी शीर्षक की पेशकश की शुरुआत, जबकि अवतार और खिलौना स्टोरी के रूप में सभी सबसे 3D फिल्मों 3 Blu-रे प्रारूप के लिए आसानी से उपलब्ध हैं.

Blu-रे का भविष्य

अपनी बेहतर तस्वीर की गुणवत्ता और ध्वनि के साथ, Blu-रे डीवीडी प्रमुख स्वरूप के रूप में आगे निकल ऑप्टिकल डिस्क भंडारण के लिए किस्मत में है, विशेष रूप से एक बार multilayered रिकॉर्ड करने Blu-रे डिस्क उपलब्ध हो जाते हैं. कुछ सवाल रहता है, तथापि, कितनी देर तक Blu-रे पिछले जाएगा जब स्ट्रीमिंग सेवाओं की एक बढ़ती हुई संख्या के साथ सामना के रूप में. हालांकि तकनीक सट्टेबाजों अभी भी अनुमान है कि भौतिक मीडिया स्ट्रीमिंग के पक्ष में अंततः गायब हो जाएगा, यह अभी भी कई दशकों लेने से पहले तकनीक काफी उन्नत करने के लिए प्रतिस्पर्धी तस्वीर की गुणवत्ता की पेशकश हो जाता है. अभी के लिए, एक बार उपभोक्ताओं Blu-रे जाओ, वे वापस जाना कभी नहीं.

Brandi टोलेसन प्रौद्योगिकी पर prolifically लिखते, मीडिया और उपकरणों. वह Whitter में रहता है, सीए.

संबंधित लेख:

स्वतः द्वारा उत्पन्न पाद लेख पोस्ट पाद लेख प्लगइन पोस्ट जोड़ें गोपनीयता.

आने वाली खोज शब्दों:

मिलनसार, शेयर!
  • चहक

एक टिप्पणी छोड़ दो


नोट - आप इन का उपयोग कर सकते हैं एचटीएमएल टैग और विशेषताएँ: